ऑस्ट्रेलिया भारत के साथ 5 टेस्ट की सीरीज खेलना चाहता है 2020 के अंत तक

india-versus-australia-cricket-match

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा पहले से तय है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया मैचों में बढ़ोतरी की इच्छा जाहिर कर रहा है। 

कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट से जुड़ी सभी सीरीज लगभग रद्द हो चुकी हैं, क्रिकेट टूर्नामेंट के लगातार रद्द होने की वजह से क्रिकेट बोर्ड्स को भारी वित्तीय नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। नुकसान से उभरने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की इच्छा जाहिर की है।  क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया साल के अंत तक इस सीरीज का आयोजन करना चाहता है। 

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ रोबर्ट्स चाहते हैं कि नवंबर में शुरू होने वाली इस सीरीज में एक टेस्ट मैच और जोड़ा जाए। 

बीसीसीआई के साथ संबंधों को मजबूत बताते हुए रोबर्ट्स ने कहा है कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज करना चाहते है। रोबर्ट्स ने कहा, “आने वाले सीजन में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर कोई भी निश्चितता नहीं है, लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि बीसीसीआई और सीए के रिश्ते काफी मजबूत हैं।”

यह ऐसी चीज है जिसे लेकर हम दोनों प्रतिबद्ध हैं. सवाल यह है कि क्या हम इसे 2023 की कार्यक्रम से पहले अस्तित्व में ला सकते हैं या नहीं.”

विश्व कप पर मंडरा रहे हैं खतरे के बादल

इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप भी खेला जाना है, सभी क्रिकेट बोर्ड चाहते है के ये ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप तय समय पर ही हो पर कोरोना वायरस की वजह से वर्ल्ड कप की तैयारियाँ प्रभावित हो रही हैं। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी बाकि देशो की तरह अपने बॉर्डर भी सील रखने की घोषणा की है। ऐसा माना जा रहा है कि आईसीसी ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप को लेकर अगस्त तक कोई बड़ा फैसला नहीं लेगा। आईसीसी दर्शकों के बिना  ट्वेंटी-ट्वेंटी वर्ल्ड कप नही करना चाहेगा।