बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स

आज हम बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स जानेंगे। आजकल के बच्चे बड़ों से भी ज्यादा फैशनेबल ड्रेस पहनना चाहते है। और अच्छा दिखना पसंद करते हैं। बच्चों को हर मौसम में उनकी फैशनेबल ड्रेस मिल जाती है। बच्चों को मौसम के हिसाब से भी कपड़े पहनाने चाहिए। जिससे बच्चे बीमार नहीं हो और उनका ध्यान रखा जा सके। कपड़े खरीदने से पहले कपड़ों की जानकारी होनी जरूरी है। किस मोसम में कोनसे कपड़े पहनने चाहिए। हमारा आज का ब्लॉग इसी विषय पर है की किस मौसम में कोनसे और कैसे कपड़े पहनाने चाहिए। हर मौसम में कपड़े एक जैसे नहीं होते।     

गर्मियों के मौसम में बच्चे किस प्रकार के कपड़े पहने

गर्मियों के मौसम में बहुत गर्मी पड़ती है। तो बच्चों को गर्मी के अनुसार ही कपड़े पहनाये। इस मौसम में कपड़े खरीदते समय भी बहुत ध्यान रखे। की आप किस रंग और किस प्रकार के कपडे खरीद रहे है। क्यों की गर्मी में आप हर मौसम के कपडे नहीं पहना सकते। गर्मी के मौसम में बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स।

  • बच्चों को हल्के मुलायम कपड़े पहनने चाहिए। जिससे उनको ठंड महसूस होl
  • गर्मी के मौसम में बच्चों को लाल, सफेद और पीला रंग के कपड़े पहनने चाहिए। जिससे उनको ज्यादा गर्मी ना लगे। 
  • गर्मी में जब बच्चे खेलते हैं। तो उन्हें अधिक पसीना आता है। पसीने से शरीर में रैसे और खुजली की समस्या आती है। इसलिए बच्चों को कॉटन के कपड़े पहनाने चाहिए। जो की पसीना अच्छी 
  • अच्छे से शौक ले। 
  • छोटे बच्चों को गर्मी में कट स्लीव्स के कपड़े पहनाने चाहिए। जिससे उनको गर्मी ना लगे। 
  • गर्मी के मौसम में छोटी लड़कियों को फ्रॉक पहनानी चाहिए। बहुत सुंदर दिखती है। बच्चियों को रंग बिरंगी फ्रॉक जो की कॉटन के कपड़े में हो पहनानी चाहिए। जिससे कि वे कंफर्टेबल महसूस करें। 
  • बच्चों के कपड़ों के लिए अलमारी अलग से होनी चाहिए। जिसमें सभी ड्रेस और स्पेशल कार्टून वाली ड्रेस रखी हो। 

बारिश के मौसम में बच्चे किस प्रकार के कपड़े पहने

सभी बच्चों को बारिश बहुत पसंद है। बारिश का मौसम आते ही बच्चे बहुत खुश हो जाते है। बारिश के शुरू होने से पहले बच्चों का पूरा ध्यान रखना चाहिए। क्योंकि बदलते मौसम से बच्चों में बुखार, जुखाम और नाक बहना आदि संक्रमण के लक्षण होते हैं। बारिश के मौसम में बच्चों को कपड़े का विशेष ध्यान रखना जरूरी होता है। बारिश के मौसम में बच्चों की मौज मस्ती का समय होता है। जुलाई से लेकर सितम्बर तक बारिश का मौसम होता है। हल्की फुल्की बारिश अक्टूबर में भी होती है। बारिश के मौसम में बच्चों के कपड़ों का ध्यान रखें। बारिश के मौसम में बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स।

  • बारिश के मौसम में बच्चों को खुश रखने के लिए छाती, सिर और पैर को ढक कर रखना चाहिए। 
  • बच्चों को बारिश के मौसम में सूखा रखना चाहिए। जिससे उन्हें झुखाम, खासी और नाक ना बहे। 
  • छोटे बच्चों को  बाजार से टोपी या छाता दिला देना चाहिए। 
  • बच्चों को बारिश में रेनकोट जैसे हल्के कपड़े पहनने चाहिए। 
  • आजकल बच्चों को ऊपर से पहनने वाली जैकेट और कंधों को ढकने के लिए भी कपड़े मिलते हैं।  जिससे बच्चे भी ठीक रहते हैं। और फैशन भी हो जाता है।
  • बारिश में पहनने वाले जूते, सैंडल आदि कई रंगों में मिलते हैं। जिससे पहन कर बच्चे खुश हो जाते हैं। 

सर्दियों के मौसम में बच्चे किस प्रकार के कपड़े पहने

सर्दी के मौसम में बच्चों का शरीर बहुत ही नाज़ुक होता है। जिससे बीमारी होने का खतरा बड़ जाता है। इसलिए सर्दी के मौसम में बच्चों की देखभाल करना बहुत जरूरी है। आप सर्दी में बच्चों के कपड़ों की शॉपिंग कर रहे हैं। तो ध्यान रखें। कि उन्हें ठंड से बचाने वाले कपड़े भी हो और स्टाइलिस्ट भी हो। लेकिन हम कई बार भारी कपड़े खरीद लेते हैं।  तो बच्चों को सांस लेने में भी परेशानी होती है। ऐसे कपड़े कभी ना खरीदे। सर्दी के मौसम में बच्चों के कपड़ों के फैशन टिप्स।

  • बच्चों की स्किन बहुत ही मुलायम होती है। इसलिए बच्चों को कॉटन और फाइबर के कपड़े पहनाने चाहिए। जिनसे उनके चेहरे पर रेशे नहीं होंगे। 
  • छोटे बच्चों को सर्दियों  से बचाने के लिए जैकेट और ऊँन से बने स्वेटर पहनाकर  रखे। 
  • सर्दियों में बच्चों की शॉपिंग करते हैं। तो हमे केप, दस्ताने और मफलर आदि खरीदे। जिससे बच्चों को ठंड से बचाया जा सके। 
  • बच्चे जब भारी कपड़े पहनते हैं। तो उनसे खेला नहीं जाता। ऐसे मे गरम इनर पहना सकते हैं। इससे बच्चों को ठंड भी नहीं लगती। और आराम से खेल भी सकते हैं l
  • छोटी बच्ची जब बूट्स पहनती है। उनका अलग ही लुक होता है। और वह सुंदर दिखाई देती है। 
  • सर्दी के मौसम में बच्चों को जींस पहनने से गरम रहती है। और बच्चे का लुक अच्छा दिखता है।

शादी के समय बच्चों के फैशन आइडियाज

हर माता पिता चाहते है, की शादी मे उनके बच्चे बेहद खास और खूबसूरत नजर आये। माता पिता शादी के सीजन में अपने बच्चों के कपड़ों को लेकर काफी कंफ्यूज रहते है। पेरेंट्स चाहते हैं, कि उनका भी बच्चा शादी में नोटिस किया जाए। उसकी ड्रेस सभी बच्चों से अलग हो। जिससे पेरेंट्स बच्चो की शॉपिंग को लेकर एक्साइटेड रहती हैं। आपके बच्चे की उम्र 4 से 12 वर्ष के बीच है, तो ऐसे पेरेंट्स को बच्चो के लिए ड्रेस चुनते समय कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है।

आज हम इस ब्लॉक के माध्यम से बच्चे के फैशन आइडियाज के बारे में बताएंगे। जिनको अगर आप फॉलो करते है, तो आप के बच्चे स्टाइलिश नजर आएंगे। आइए जानते हैं, की बच्चों के शादी मे ड्रेस आइडियाज के बारे में……

शादी मे हल्दी के मोके पर क्या पहने

मॉडर्न युग मे शादियाँ थीम के हिसाब से कपड़ो को पहनने का चलन बढ़ गया है। तो अब आप चाहोगे की आप का बच्चा भी थीम का हिस्सा होना चाहिए। आप हल्दी में अपने बच्चे के साथ जा रही हैं, तो उन्हे पीले रंग का ड्रेस पहनाएं।

  • Boy :- वर्तमान समय मे हल्दी फंक्शन के लिए कोटी वाले कुर्ते पैजा काफी अच्छे लगते हैं। पीला रंग भी आपके बच्चे पर काफी अच्छा लगेगा।
  • Girl :-आप अपनी बेटी के लिए शरारा, पंजाबी सूट, सलवार कुर्ता और पटियाला सलवार भी चुन सकती है।

सम्बधित आर्टिकल :- शादी व अन्य रस्मो में क्या पहने ?

वेडिंग डे के लिए बच्चो के फैशन आइडियाज

वेडिंग डे खास दिन होता है। तो माता पिता आपने बच्चों को भी खास ड्रेस-अप मे देखना चाहते है। वेडिंग डे के मौके पर बच्चे को उन पर अच्छी लगने वाली वेस्टर्न या ट्रेडिशनल ड्रेस पहना सकती हैं। ट्रेडिशनल ड्रेस मे बेटी के लिए अनारकली सूट, ट्रेडिशनल कुर्ती और लहंगा-चोली पहना सकती हैं। बेटे के लिए शेरवानी, पाठानी कुर्ता और कुर्ता पैजामा अच्छा ऑप्शन हैं।

बच्चों के फैशन टिप्स जानने के लिए आप हमारे फैशन ब्लोग्स पड सकते है। अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। ऐसी जानकारी के लिए आप NewsCount.in के साथ जुड़े रहें।

Exit mobile version