UAE में आईपीएल 13 के आयोजन को भारत सरकार की अनुमति

IPL 13 UAE

UAE में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आयोजित होगा आईपीएल – 13

शारजाह, दुबई और अबुधाबी में होंगे आईपीएल – 13 के मैच

भारतीय क्रिकेट बोर्ड को 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें (IPL 2020) संस्करण के लिए संयुक्त अरब अमीरात को केंद्र सरकार से औपचारिक अनुमति मिल गई है। आईपीएल लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया की आईपीएल का 13वा सीजन संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच शारजाह, दुबई और अबुधाबी में खेला जायेगा। केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते बीसीसीआई को लिखित मंजूरी दी थी। भारत में कोरोना महामारी के बढते मामलों के कारण यूएई में टूर्नामेंट कराया जा रहा है।

20 अगस्त के बाद रवाना होंगी टीमें

UAE में आईपीएल – 13 के लिए टीमें 20 अगस्त के बाद यूएई रवाना होंगी। टीमों को रवाना होने से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने जरूरी होंगे।

दर्शकों की मौजूदगी के प्रयास

19 सितंबर से यूएई में होने वाली आईपीएल में दर्शकों की मौजूदगी को लेकर गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) आईपीएल लीग में दर्शकों को स्टेडियम में लाने के लिए गंभीर प्रयास करने में जुटे हैं।

ईसीबी स्टेडियमों में 50 प्रतिशत दर्शकों की मौजूदगी के प्रयास कर रहा है। क्रिकेटरों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है। आईपीएल – 13 में दर्शकों की मौजूदगी बन जाती है, तो फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई को लगभग 250 करोड़ रुपये की गेट मनी के नुकसान से बचाया जा सकता है। 

Exit mobile version