कोरोना का कहर इंग्लैंड – ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज़ पर

England vs Australia cricket series

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज का आयोजन जुलाई में होना तय था, लेकिन दोनों देशों का मानना है कि कोरोना के हालात में आयोजन संभव नहीं है। 

एक और क्रिकेट सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से टालने की बात सामने आ रही है, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को लग रहा है कि ऐसी परिस्थितियों में जुलाई में होने वाली सीरीज संभव नहीं है, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जुलाई में होने वाली सीरीज को सितंबर तक टाल दिया है। 

इंग्लैंड को आस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 और इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी, अगर इस सीरीज की तारीखों में बदलाव होता है, तो इंग्लैंड को पाकिस्तान के साथ सीरीज समाप्त करनी होगी और सीधे तौर पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरना पड़ेगा। पाकिस्तान और इंग्लैंड की क्रिकेट सीरीज सितंबर को खत्म होनी है, पर कोरोना वायरस की वजह से सीरीज पर संकट आ गया है, और लगता है कि  इंग्लैंड पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट सीरीज नहीं छोड़ना चाहेगा, बाकि तो आने वाला समय ही बताएगा की क्या होता है क्रिकेट मे नया।      

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी ने आस्ट्रेलिया के सामने नई तारीखें पेश की है, जिससे वह दर्शकों की मौजूदगी में सीरीज का आयोजन कर सके, ऑस्ट्रेलिया ने भी नई तारीखों पर कथित तौर पर काम करना शुरू कर दिया, क्योंकि दोनों बोर्ड खाली स्टेडियमों के बजाय दर्शकों की मौजूदगी में इस सीरीज का आयोजन करवाना चाहते  है। 

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका सीरीज भी हुई रद्द 

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच होने वाली जुलाई क्रिकेट सीरीज को टालने का फैसला लिया गया। कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट टूर्नामेंट के रद्द होने की शुरुआत मार्च से हुई थी। उसके बाद एक के बाद एक बड़े टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। 

Exit mobile version