महिलाओ के फैशन टिप्स

महिलाएं भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं। जब हम घर से बाहर पार्टी में जाती हैं। तो हम यह सोचती हैं। की हम क्या पहने और हम सबसे अलग कैसे दिखें। सब लोगों की निगाह हम पर टिकी रहे।  इसलिए हमें अच्छे बैग. सैंडल, जूते और कपड़ों का ध्यान रखना पड़ता है। जिससे कि हमारी पर्सनैलिटी अच्छी लगे। सब से अलग फैशन पहनेंगे पर ही लोग हमारी कॉपी करते है। 

फैशन करना अच्छी बात होती है। लेकिन उसका कोई मज़ाक उड़ाए वह अच्छा नहीं होता। महिलाएं स्टाइलिश दिखने के लिए नए-नए फैशन टिप्स को फॉलो करती हैं। महिलाएं फैशन को फॉलो करते समय। यह भूल जाती है, कि वह उन पर अच्छा लग रहा है या नहीं। महिलाओं के फैशन के बारे में जरूरी जानकारी का ध्यान रखकर। आज हम आप के लिए इस आर्टिकल में फैशन टिप्स लाये है। 

कपड़ो का सही चुनाव 

सभी के पास कुछ अपने फैशन टिप्च होते हैं। जिससे वह जरूरी समय पर काम में ले सकें। चलो अब जानते हैं महिलाओं के फैशन टिप्स। 

  • महिलाओं के फैशन टिप्स की जरूरी जानकारी में। सबसे पहले अपनी वार्डरॉब के कपड़े को चेक करें। जो आउट फैशन हो गए हैं।  उन्हें निकाल दिया जाए।  या ग़रीबों को दे दिया जाए। महिलाओं से रिलेटेड जो समान हो चप्पल, पर्स, चूड़ियां जो काम में नहीं आती है। उनको  वार्डरॉब  से बाहर निकाले।
  • जब महिलाएं शॉपिंग करने बाहर जाती हैं।  या कपड़े खरीदने जा रही है। तो वह शॉप पर कपड़ों को एक बार परख ले वह सही है या नहीं।  टाइट तो नहीं है, ढीला तो नहीं है। पहनने में सही आ रहा है या नहीं। इन सभी बातों को ध्यान में रखकर कपड़े खरीदे। 

हम जानेंगे ऐसे ड्रेस के बारे में जो आपके  पहनते ही। आपका फैशन बन जायेगा।

  • शॉट्स – अधिकतर युवा शॉर्ट्स नहीं पहनते है। इसलिए उनका फैशन अधूरा है।  जैसे क्रॉप टॉप और  शॉट्स आते है।  गर्मियों में घर में रहकर शॉर्ट्स पहन सकती हैं। अगर आप वर्किंग वूमेन है। तो घर से बाहर भी पहन सकते हैं। इससे आपका लुक अच्छा दिखेगा और स्टाइलिश भी। शॉर्ट्स भी कई प्रकार के होते हैं।  जैसे कि ब्लैक शॉट अगर आप किसी पार्टी में जा रहे हैं। तो ब्लैक शॉर्ट्स पहन कर जाते हैं। जिससे कि आपका लुक अच्छा आएगा। कलर मैचिंग  शॉर्ट्स अगर आपके पास ब्लेजर हो तो। आप कलर मैचिंग के शॉर्ट्स पहन सकते हैं।  जिससे आप का अच्छा लुक आएगा। 
  • प्लाजो और शरारा – अधिकतर लड़कियाँ प्लाजो पहनना पसंद करती हैं।  प्लाजो को बाहर और अंदर भी पहन सकते हैं। प्लाजो अब कॉमन हो गया है।  शरारा महिलाओं को बहुत अच्छा आता है। अब इसका चलन बहुत बड़ रहा हैं।
  • डबल लांगरी लड़कियों को लहंगे का लुक अच्छा लगता है। वे लंबे सूट के ऊपर जैकेट पहनना पसंद करती है।  ट्रेडिशनल से लेकर वेस्टर्न ड्रेस लैंगरी की मदद से अपना लुक अच्छा बना लेती है।

हेयर स्टाइल

आप अच्छा दिखना चाहते है। तो अपने हेयर स्टाइल को भी बदलना होगा। महिलाओं की सुंदरता में हेयर स्टाइल का अहम रोल है। हर महिला की हेयर स्टाइल एक जैसी नहीं होती है।  बालों की देखभाल भी जरूरी है। जिससे आपकी हेयर स्टाइल कपड़ों पर अच्छी लगे। 

मेकअप

मेकअप में महिलाओं का लुक अच्छा आता है। इसलिए मेकअप उतना ही करे। जो आपके ड्रेस से मिलता हो। ज्यादा मेकअप आप के फैशन को खराब कर सकता है। आप जानते हैं, कि फैशन में परफ्यूम भी ड्रेस को अच्छा लुक करता है। अच्छा परफ्यूम चुनने से फैशन को खुशबू बना देता है। इसलिए सही परफ्यूम उपयोग करें। 

सैंडल

महिलाओ को सैंडल अपनी ड्रेस या फैशन के हिसाब से पहननी चाहिए। सैंडल की भी कई वैरायटी आती है। फैशन के हिसाब से सैंडल का प्रयोग करें। फैशन के हिसाब से मैचिंग की सॉक्स पहननी चाहिए।

बूट्स

फैशन में बूट्स काफी अच्छा लुक देते है। लेकिन हम गर्मी के मौसम में बूट्स नहीं पहन  सकते हैं।हम जानते हैं, कि महिलाएं ड्रेस पर ज्यादा ध्यान देती  हैं। और वह जूतों को एक इगनोर कर देती हैं। ड्रेस पर गलत जूते पहनने से एक बड़ी मिस्टेक बन जाती है। इसलिए ड्रेस के अकॉर्डिंग ही जूते पहने। 

Exit mobile version